लियोन बोले- हमारे पास भारत के लिए कई प्लान, शुभमन का जवाब- टीम इंडिया के पास उनके हर मूव का तोड़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज से पहले माइंड-गेम शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने कहा है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्होंने कई प्लान बनाए हैं, लेकिन वे इस बारे में मीडिया में नहीं बताएंगे। वहीं, भारत के शुभमन गिल ने कहा है कि टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया को शांत कराने के लिए कई मूव हैं।

पिछली सीरीज से ज्यादा मजबूत है ऑस्ट्रेलियाई टीम

नाथन लियोन ने कहा, 'मैं टीम के बॉलिंग प्लान के बारे में मीडिया में कुछ नहीं बोलूंगा। मैं नहीं चाहता कि भारतीय खिलाड़ी को इस बारे में पहले से ही जानकारी मिल जाए। हम सीरीज को लेकर बहुत उत्साहित हैं। हमारी टीम 2018-19 में भारत के खिलाफ खेली गई पिछली टेस्ट सीरीज से मजबूत है।'

टेस्ट मैच के लिए मिस्ट्री बॉल तैयार कर रहे लियोन

लियोन ने कहा, 'सीरीज हारने के बाद आप उससे काफी कुछ सीखते हो। मैं फिलहाल अपनी बॉलिंग पर काम कर रहा हूं। मैंने भारतीय बल्लेबाजों के लिए एक मिस्ट्री बॉल भी सोच रखा है। हालांकि, मैंने इसको अभी कोई नाम नहीं दिया है। इस मिस्ट्री बॉल को लेकर मैं उत्साहित हूं। उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज से पहले इसे एक नाम मिल जाएगा।'

ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग यूनिट काफी मजबूत

लियोन ने कहा, 'भारत की बैटिंग यूनिट बेहद मजबूत है। उनके पास दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन हमारी बॉलिंग यूनिट भी इस वक्त सबसे अच्छी है। मुझे लगता है कि टेस्ट सीरीज के दौरान हम भारतीय बल्लेबाजों को काफी चुनौती देंगे। उनके बल्लेबाज स्पिन को अच्छा खेलते हैं और मैं यह चुनौती लेने के लिए तैयार हूं। मिचेल स्टार्क की वापसी से हमारी पेस बॉलिंग भी मजबूत हुई है।'

ऑस्ट्रेलिया को मुंहतोड़ जवाब देगी टीम इंडिया

वहीं, भारत के शुभमन गिल ने कहा है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हर मामले में मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि चाहे स्लेजिंग हो या शॉर्ट पिच बॉलिंग, भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के हर मूव के लिए जवाब मौजूद है। शुभमन ने कहा, 'एक समय था जब भारतीय खिलाड़ी शांत हुआ करते थे और विपक्षी टीम इसका फायदा उठाती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है।'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में खेलना बड़ा अवसर

शुभमन ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में खेलना बड़ी चुनौती है। एक बल्लेबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में खेलने से बड़ा अवसर आपके लिए कुछ नहीं हो सकता। अगर आप इस अवसर को भुनाने में कामयाब होते हो और रन बनाते हो, तो इससे आपके आत्मविश्वास को फायदा पहुंचता है। हमने पिंक बॉल से काफी प्रैक्टिस की है। मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हूं।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारत के शुभमन गिल टेस्ट सीरीज में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन का सामना कर सकते हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gKalNy

Post a Comment

और नया पुराने