दूसरे टेस्ट से पहले भारत को दूसरा झटका, शॉ के बाद इशांत भी फिर चोटिल; उमेश ले सकते हैं जगह

खेल डेस्क. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट शुरू होने से एक दिन पहले टीम इंडिया के लिए परेशानी भरी खबर है। पहले टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले इशांत शर्मा फिर घायल हो गए हैं। उनका क्राइस्चर्च में खेलना मुश्किल है। अगर इशांत नहीं खेलते हैं तो उमेश यादव उनकी जगह ले सकते हैं। ओपनर पृथ्वी शॉ के पैर में सूजन है। उनका भी मैदान पर उतरना मुश्किल है। शॉ की जगह शुभमन गिल को मौका मिलना तय माना जा रहा है।
दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था। इस टेस्ट की पहली पारी में इशांत ने पांच विकेट लिए थे।

पुरानी चोट उभरी
इशांत को जनवरी में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान एढ़ी में चोट लगी थी। चार हफ्ते के आराम के बाद उनका फिटनेस टेस्ट हुआ। इसमें पास होने के बाद वो पहले टेस्ट में खेले। पांच विकेट भी लिए। वेबसाइट ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के मुताबिक, शर्मा की पुरानी चोट फिर उभर आई है। उनका दूसरे टेस्ट में उतरना बेहद मुश्किल है। इशांत को जिस प्रकार की चोट है, उसको ठीक होने में 6 हफ्ते लगते हैं। लेकिन एनसीए में ट्रेनिंग के 4 हफ्ते बाद ही वो मैदान पर लौट आए। कप्तान विराट कोहली की दिक्कत ये है कि जसप्रीत बुमराह ने भी चोट के बाद वापसी की है। शमी भी लय में नहीं हैं। इशांत आशा की किरण दिखे लेकिन अब वो भी अनफिट हैं।

उमेश कितने कारगर
2018 से अब तक विदेशी पिचों पर इशांत भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं। इस दौरान उन्होंने 13 टेस्ट में 53 विकेट लिए। उमेश यादव का घर में रिकॉर्ड अच्छा है। यहां उन्होंने 7 टेस्ट में 38 विकेट हासिल किए। विदेशी दौरों पर वो चौथे सीमर होते हैं। 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले उमेश ने अब तक सिर्फ 45 टेस्ट खेले। इनमें 30.26 के औसत से 142 विकेट लिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
2018 से अब तक विदेशी पिचों पर इशांत भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं। इस दौरान उन्होंने 13 टेस्ट में 53 विकेट लिए। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Vvdt7y

Post a Comment

और नया पुराने