आईपीएल खेल चुके शाहिद अफरीदी बोले-आईपीएल क्रिकेट दुनिया का बड़ा ब्रांड: इसमें खेलना बाबर आजम सहित अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए गौरव की बात हाेगी

आईपीएल-13 यूएई में19 सितंबर से चल रही है। शनिवार तक इसके आठ मैच हो चुके हैं।10 नवंबर को इसका फाइनल खेला जाएगा। आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका न्यूजीलैंड, वेस्ट इंडीज, साउथ अफ्रीका सहित टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली सभी देशों के खिलाड़ी इसमें खेलते हैं। आईपीएल के पहले सीजन (2008) में 11 पाकिस्तानी क्रिकेटर भी खेले थे। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के प्लेयर्स का इस टूर्नामेंट में खेलने पर बैन लगा हुआ है। 2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकी हमले और 26/11 की घटना के बाद ये फैसला लिया गया था कि कोई भी पाक क्रिकेटर आईपीएल में नहीं खेलेगा।

पाकिस्तानी क्रिकेटर मौका गवां रहे हैं

आईपीएल के पहले सीजन में खेल चुके पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अरब समाचार को दिए इंटरव्यू में कहा- इंडियन प्रीमियर लीग वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बड़ा ब्रांड है। इसमें पाकिस्तानी क्रिकेटर नहीं खेल कर बड़ा मौका गंवा रहे हैं। उन्हाेंने कहा”मैं जानता हूं कि वर्ल्ड क्रिकेट में आईपीएल एक बड़ा ब्रांड है। इसमें खेलना बाबर आजम और अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए गौरव की बात होगी। मुझे लगता है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर इसमें न खेलकर बहुत बड़ा मौका गवां रहे हैं।”

शाहिद अफरीदी ने कहा- भारत में क्रिकेट का लुत्फ उठाया

अफरीदी - इसमें कोई शक नहीं कि मैने भारत में क्रिकेट का लुत्फ उठाया है। मुझे भारत के लोगों से हमेशा प्यार और सम्मान मिला है। जब भी मैं सोशल मीडिया पर कुछ बोलता हूं, भारत के लोग मुझे मैसेज करते हैं और मैं उनमें से अधिकांश लोगों को मैसेज का जवाब भी देता हूं। मेरा मानना है कि भारत में मेरा अनुभव में काफी बेहतरीन रहा।

आईपीएल में अफरीदी

आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 में आफरीदी को डेक्कन चार्जर्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। अपने छोटे से आईपीएल करियर के दौरान उन्होंने बैटिंग से ज्यादा अपनी बॉलिंग का कमाल दिखाते हुए 10 मैचों में 9 विकेट लिए थे।


Post a Comment

और नया पुराने