हैदराबाद की हार के बाद वार्नर ने कहा कि अगले मैच से ज्यादा बाउंड्री मारनी पड़ेगी, कार्तिक ने कहा हमारे पास युवाओं की पल्टन

​​​शनिवार को खेले गए आईपीएल-13 के आठवें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। इस सीजन में यह हैदराबाद की लगातार दूसरी हार थी। मैच के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि उनकी टीम ज्यादा बाउंड्री मारने पर ध्यान देगी। वहीं कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि उनकी टीम युवाओं से भरी है और सभी अच्छा खेल सकते हैं।

मेरा निर्णय गलत नहीं- वार्नर

वार्नर ने कहा, “हमने बहुत प्रयास किया,गेंदबाजों ने भी अपनी ताकत लगाई लेकिन हम जीत नहीं सके। हमने रनिंग बिटविन द विकेट अच्छी की लेकिन हमें ज्यादा बाउंड्री मारने की जरूरत थी, जिसपर हम अगले मैच में ध्यान देंगे। हमने 35 डॉट बॉल खेली जो टी20 क्रिकेट में एक्सेप्ट नहीं की जा सकती। हमारा मिडिल ऑर्डर अच्छा नहीं कर पाया।”

टॉस जीत कर वार्नर ने बल्लेबाजी चुनी थी, इस सीजन में टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाले वार्नर पहले कप्तान थे। 20 ओवर में हैदराबाद सिर्फ 142 रन ही बना सकी। लेकिन इसके बाद भी, पूछे जाने पर वार्नर ने अपने पहले बल्लेबाजी के निर्णय को सही बताया।

वार्नर ने कहा, “हमारी स्ट्रेंथ हमारी बॉलिंग है, मुझे लगा कि यह विकेट तेज बल्लेबाजी के लिए बहुत मुश्किल है, लेकिन कोलकाता के बल्लेबाजों ने हमें दिखाया कि अगर अंत तक विकेट न गिरने दिए जाए, तो आप तेज बल्लेबाजी कर सकते हैं और मैच जिता सकते हैं। मुझे बिलकुल अफसोस नहीं है कि मैने पहले बैटिंग की।

पैट कमिंस ने टेस्ट मैच के लाइन पर गेंदबाजी की, जिसे खेलना कोलकाता के बल्लेबाजों के लिए बहुत आसान था।”

यंगस्टर्स को ऐसा खेलते देख खुश हूं

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, “यह देख कर बहुत अच्छा लगा कि यंगस्टर्स बहुत अच्छा खेल रहे हैं। हमारे पास काफी यंगस्टर्स हैं, हम हर मैच उनके साथ खेल सकते हैं, मैं कमलेश को लेकर थोड़ा सा इमोशनल हूं, लोगों ने उनको लेकर पूछना शुरू कर दिया था कि वे कहां हैं।”

जीत के हीरो रहे शुभमन गिल ने कहा, “ मैंने पिछले एक दो सालों में पावर हीटिंग की काफी प्रैक्टिस की, मैंने आज की पारी में इस तरह के काफी शॉट मारे। मुझे लगता है, टीम को जिताने के लिए, मेरा इस तरह से खेलना जरूरी था। हमने बहुत अच्छी गेंदबाजी की, जिसे बल्लेबाजी का साथ मिला और हम जीत गए।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता को 143 रन का टारगेट दिया था, जिसे कोलकाता ने आसानी से पूरा कर लिया। वार्नर ने कहा- पहले बल्लेबाजी करने का मेरा निर्णय गलत नहीं था। (फोटो एजेंसी)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kOYkXY

Post a Comment

और नया पुराने